Thursday 23 March 2017

सेंसेक्स 80 अंक ऊपर, निफ्टी 9000 के पार

कल अमेरिकी बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिला। नए हेल्थकेयर बिल पर होने वाली वोटिंग पर सबकी नजर लगी हुई है। कच्चे तेल में गिरावट और हेल्थकेयर बिल पर चिंता कायम है। आज हेल्थकेयर बिल पर वोटिंग होने वाली है। हेल्थकेयर बिल का असर टैक्स नियमों पर पड़ेगा। उधर यूरोपीय बाजारों में भी कमजोरी कायम है। जबकि एशिया में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है वहीं कच्चा तेल और फिसल गया है और ब्रेंट पर इसका भाव 51 डॉलर प्रति बैरल के आसपास दिख रहा है। सोना 3 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर नजर आ रहा है और ये 1250 डॉलर के पास कारोबार कर रहा है जबकि डॉलर इंडेक्स 0.25 फीसदी गिरकर 99.57 पर आ गया है।

 

शेयर मार्किट की और अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें >>https://www.marketmagnify.com/freetrial.php.


इन मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय बाजारों की शुरुआत आज तेजी के साथ हुई है। फिलहाल सेंसेक्स में 80 अंक की बढ़त दिख रही है जबकि निफ्टी 9000 के पार कारोबार कर रहा है। कल की गिरावट के बाद बाजार में आज चौतरफा खरीदारी दिख रही है। बाजार को आज बैंकिंग, मेटल, ऑटो, एफएमसीजी और फार्मा शेयरों से अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। आज के शुरुआती कारोबार में छोटे और मझोले शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है।

 

आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी हो रही है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.56 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार करे साथ कारोबार कर रहा है जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स में 0.58 फीसदी की बढ़त दिख रही है। वहीं बीएसई के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में करीब 1 फीसदी की जोरदार बढ़त दिख रही है।

No comments:

Post a Comment