Thursday 30 March 2017

1 अप्रैल को बैंक बंद रहेंगे : आरबीआई

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बुधवार को कहा कि बैंकों को 1 अप्रैल को खुला रखने की जरूरत नहीं है, जैसा कि इस संबंध में पहले आदेश जारी किया गया था और खासतौर से एसबीआई में बैंकों के विलय के देखते हुए यह आदेश वापस लिया गया है।

आरबीआई ने यहां एक बयान में कहा, "सरकार के साथ परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि एजेंसी बैंकों को सरकारी गतिविधियों के लिए वर्तमान वित्त वर्ष में सभी दिन (सभी छुट्टियों, रविवार आदि समेत) खुला रखने की सलाह को वापस लिया जा रहा है और उन्हें 1 अप्रैल को खुला रखने की जरूरत नहीं है।"बयान में कहा गया, "1 अप्रैल को बैंक की शाखाओं को खोलने से क्लोजिंग गतिविधियां प्रभावित होगी, खासतौर पर इसी दिन एसबीआई में बैंकों का विलय किया जा रहा है। इसे देखते हुए ही यह सलाह जारी की गई है।" 


एसबीआई में उसकी पांच सहयोगी बैंकों और भारतीय महिला बैंक का विलय किया जा रहा है जो 1 अप्रैल से प्रभावी होगी। इससे पहले 23 मार्च को दिए आदेश में आरबीआई ने सरकारी गतिविधियां संचालित करनेवाली बैंकों को खुला रखने की सलाह जारी की थी।


Free Share Market Tips and recommendations with full executive’s support >> https://www.marketmagnify.com/freetrial .

1 comment:


  1. Power Mech Projects said Monday it has bagged orders worth Rs 247 crore for works in Gujarat, Haryana and Maharashtra.
    Capitalstars

    ReplyDelete